आप बिना पर्सनल नंबर के भी चला सकते हैं WhatsApp, जानें यह हैं पूरा प्रोसेस

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आने के बाद कई पुराने यूजर्स यह प्लेटफॉर्म छोड़ चुके हैं। इसी बीच हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपना पर्सनल नंबर शेयर किए बिना भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए आपको एक वर्चुअल नंबर की आवश्यकता होगी। इसके लिए TextNow ऐप्लीकेशन एक अच्छा विकल्प हैं। यहां से नंबर लेने के लिए आपको ये ऐप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा, फिर आप वर्चुअल फोन नंबर ले सकेंगे।

इस तरह बनाये वर्चुअल नंबर

वर्चुअल नंबर बनाने के लिए सबसे पहले आपको TextNow पर एक फ्री अकाउंट क्रिएट करना होगा। इसके बाद लॉग-इन करें और US और कनाडा स्थित 5 फ्री फोन नंबर की एक लिस्ट आपके सामने होगी, जिनमें से एक नंबर का आप चुनाव कर सकते हैं। इस नंबर की मदद से आप कॉल भी कर सकते है और इंटरनेट के माध्यम से मैसेज भेज सकते हैं और प्राप्त भी कर सकते है। इसके अलावा व्हाट्सएप भी आप इस वर्चुअल नंबर की मदद से बना सकते हैं।

ऐसे बिना पर्सनल नंबर के चलेगा WhatsApp

WhatsApp को फोन में डाउनलोड कर लें। रजिस्ट्रेशन करते समय चुने गए वर्चुअल नंबर के आधार पर, इंडिया के STD कोड को इंडिया से US या कनाडा में बदल दें। उसके बाद अपना वर्चुअल नंबर डालें। TextNow ऐप को बैकग्राउंड में खोल कर रखें। ध्यान रहें OTP के लिए ‘Call me’ ऑप्शन का चुनाव करें। इसके बाद TextNow ऐप पर मिस्ड कॉल आएगा और एप के अंदर वॉयसमेल पर एक नया मैसेज आएगा।, जिसमें आपका कोड होगा उसे इस्तेमाल करें।

यह भी करें: बिहार: प्रदर्शनों में कानून तोड़ने वालों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी और ठेका
यह भी करें: पीजिए लौकी का जूस, सेहत को होंगे ये फायदे