अब ऑफिस में भी कर सकेंगे वजन कम, अपनाये बेहद आसान टिप्स

आज के समय में लोगों के पास वर्कलोड इतना बढ चुका है कि उनका काफी समय ऑफिस में ही गुजरता है। इतना ही नहीं, उनका अधिकतर काम बैठकर होता है, जिसके कारण हर गुजरते दिन के साथ उनका वजन बढ़ने लगता है। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आप ऑफिस में रहकर भी अपना वजन कम कर सकें तो इसके लिए आपको इन उपायों को अपनाने की जरूरत है-

अगर आप चाहते हैं कि ऑफिस में रहकर भी आपका वजन कम हो जाए तो आप अपने रुटीन में थोड़ा सा बदलाव करें। मसलन, लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें। इससे आपको कुछ कैलोरी बर्न करने में यकीनन मदद मिलेगी।

समय से काम करने की जल्दी में पानी पीना मन भूलें। पानी फैट बर्नर की तरह काम करता है।साथ ही दिन में 8-10 गिलास पानी पीना जरुरी होता है।
भले ही आपका काम बैठने का हो लेकिन फिर भी पूरा दिन एक डेस्क पर बैठना आपके शरीर के लिए हानिकारक होता है और वजन बढ़ने लगता है। इसलिए पूरे दिन डेस्क पर बैठे रहने की बजाय थोड़ी-थोड़ी देर बाद ब्रेक लेते रहना चाहिए।

ऑफिस में लोग बहुत जल्दी अनहेल्दी आदतों का पालन करने लगते हैं। लेकिन अस्वस्थ चीजों का सेवन करने से आप अधिक मात्रा में फैट और कार्बोहाइड्रेट का सेवन करने लगते हैं। तो ऑफिस में अपने साथ फल, स्प्राउट्स और सूखे मेवे लेकर जाएं। इन्हें थोड़े-थोड़े समय बाद खाते रहें। इससे आपको वजन मेंटेन करने में मदद मिलेगी।