Breaking News
Home / ज़रा हटके / भूलकर भी इस देश में लोन न लेना, गिरवी रखनी पड़ती है न्यूड तस्वीरें

भूलकर भी इस देश में लोन न लेना, गिरवी रखनी पड़ती है न्यूड तस्वीरें

आपने बैंक लोन के बारे में तो कई बार सुना होगा. बैंक से आपको होम लोन, एजुकेशन लोन, मेडिकल लोन और न जाने कितने तरह के लोन मिल जाते होंगे. लेकिन बैंक लोन के बदले आपसे आपके मकाने के पेपर या कोई कीमत सामान गिरवी रखवा लेता हैं ताकि आप बैंक का लोन चुका पाए और उसके साथ धोखाधड़ी न कर सकें. लेकिन इन दिनो चीन में एक बैंक ऐसा भी है जिसके लोन देने का तरीका काफी अजीब है, इसलिए यह काफी चर्चा में बना हुआ है.

Loading...

बैंक लोन लेने पर गिरवी रखनी पड़ती है न्यूड तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बैंक या कंपनियां ऑनलाइन कर्ज देने के इस तरीके को सबसे ज्यादा अपनाती हैं. कर्ज की मांग करने वाले युवक और युवतियों को बैंक में गिरवी रखने के नाम पर अपनी न्यूड सेल्फी देनी होती है. साथ ही अगर आपने सही समय पर लोन का भुगतान नहीं किया तो बैंक इस सेल्फी को आपके परिजनों और दोस्तों को भेज देती है. कई बार कंपनियां सेल्फी के चक्कर में कर्ज लेने वाले से ज्यादा ब्याज लेना भी शुरु कर देती हैं. इस सर्विस को नेक्ड लेन सर्विस कहा जाता है.

साल 2016 में 161 तस्वीरें हुई लीक

चाइन यूथ डेली रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में कर्ज लेने वाले कम से कम 161 युवक-युवतियों की न्यूड तस्वीरों और 10जीबी वीडियो का डेटा लीक किया गया था. इनमें से ज्यादातर युवक-युवतियों ने बैंक से 1 हजार से लेकर 2 हजार डॉलर तक का लोन लिया था. इन लोगों ने अपनी फोटो आईडी के साथ न्यूड तस्वीरें दी थीं.यह तरीका इस कदर फैल चुका है कि पिछले साल चीन के आर्थिक नियामक को बिना अनुमति लोन देने वाली कंपनियों पर कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ा था. सरकार की कार्रवाई के बाद भी सोशल मीडिया के जरिए यह काम धड़ल्ले से चल रहा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *