कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगा मोटापा, बस पीएं ये चमत्कारी ड्रिंक

आज के समय में अधिकतर लोग अपनी बढ़ती चर्बी को कम करने की कोशिश में लगे रहते हैं। घंटों पसीना बहाने से लेकर डाइटिंग जैसे कई तरीके अपनाते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी कमाल की ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं, जो आपके वजन को कुछ ही दिनों में गायब करने में मदद करेगी-

टमाटर आपके वजन को नियंत्रित करने में कारगर है। इस फैट कटर ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले 2 टमाटरों को मिक्सर में पीसकर उसका रस निकाल लें। इसके बाद इसमें थोड़ी-सी अदरक, नींबू का रस और स्वादानुसार काली मिर्च मिक्स करें। अब इसे कप में डालकर उसमें 2 चम्मच शहद मिक्स करें। रोजाना इसका सेवन कुछ महीने में ही आपका वजन कम कर देगा।

वहीं खीरा और अदरक भी एक फैट कटर ड्रिंक साबित हो सकता है। इसके लिए आप 1 चम्मच अदरक, 1 खीरे, 1 नींबू, 1 चम्मच एलोवेरा जूस और पुदीने की पत्तियों को पीसकर 1 गिलास पानी में डाल लें। रोजाना भोजन करने के बाद इसका सेवन करें। यह जूस वजन तो कम करेगा ही साथ ही बॉडी को भी डिटॉक्स करेगा।

एप्पल साइडर सिरका आपके खून को डीटॉक्सीफाई करने के साथ मेटाबाॅलिज्म को तेज करता है, जिससे आपका वजन काफी तेजी से कम होता है। इसके लिए आप रात को सोने से पहले 1 गिलास पानी में 1 चम्मच सिरका मिलाकर रोज पीएं।

ज्यादा मीठा खाने के हैं शौकीन, होंगा ये बड़ा नुकसान