बिहार में अजीब किस्सा, असली पासवान का टिकट ले उड़ा उसी नाम का दूसरा नेता

बिहार विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए पूरा दमखम लगा रही हैं। इसी बीच प्रदेश में एक एक अजीबोगरीब मामला सामने आया हैं। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने दूसरे फेज के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें अपने नाम से चकमा देकर असली पासवान का टिकट एक बीजेपी नेता ले उड़ा। दरअसल, हुआ ये कि बीजेपी ने समस्तीपुर जिला मंत्री वीरेंद्र कुमार पासवान को रोसड़ा सीट से टिकट दिया था।

पार्टी में ही वीरेंद्र पासवान नाम का एक नेता और था। जिसने पार्टी नेताओं को चकमा देकर असली वीरेंद्र पासवान का टिकट हासिल कर लिया। बताया जा रहा है कि जिस महाशय ने चकमा देकर टिकट हासिल किया है, वह दरभंगा के रहने वाले हैं। असली उम्मीदवार और इनका नाम मिलता-जुलता हुआ है। दरभंगा के पासवान पार्टी मुख्यालय पहुंचकर सिंबल ले लिए और अपने माता-पिता के नाम भर लिए थे। यही नहीं वह समर्थकों के साथ नामांकन के लिए भी पहुंच गए।

दूसरी तरफ असली वाले वीरेंद्र कुमार पासवान अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ऑफिस में सिंबल लेने पहुंचे, तब उनसे कहा गया कि आप तो सिंबल ले जा चुके हो। यह सुनकर वह आवाक रह गए। पार्टी को पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही दरभंगा वाले पासवान का टिकट रद्द कर दिया गया। फिर असली पासवान को टिकट दिया गया। वह अब रोसड़ा सीट से नामांकन करेंगे। हालांकि, पार्टी ने अभी दरभंगा वाले प्रत्याशी पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

यह भी पढ़े: ज्यादा देशद्रोही कहोगे तो BJP में जाकर आरोप मुक्त हो जाऊंगा: कन्हैया कुमार
यह भी पढ़े: यूपी विधानसभा के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, इंसाफ की कर रही थी मांग

Loading...