Breaking News
Home / देश / गुजरात में 4,500 नए पेट्रोल पंप खोलेंगी तेल कंपनियां

गुजरात में 4,500 नए पेट्रोल पंप खोलेंगी तेल कंपनियां

सार्वजनिक क्षेत्र की मशहूर तेल कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की गुजरात में तकरीबन 4,500 नए पेट्रोल पंप खोलने की योजना है।

Loading...

इंडियन ऑयल के मु्ख्य क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील विक्रमसिंह ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी, राजमार्गों, कृषि क्षेत्र उत्पादों और उद्योगों में ग्राहकों की बढ़ती संख्या की मांग को पूरा करने के लिए राज्य में नए पेट्रोल पंप खोले जाने की आवश्यकता को समझा गया।

उन्होंने बताया कि IOCL, BPCL और HPCL की राज्य में करीब 4,500 पेट्रोल पंप खोलने की महत्वाकांक्षी योजना है। अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी नर्मदा जिले में सरदार बल्लभ भाई पटेल को समर्पित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास तीन से चार पेट्रोल पंप लगाए जाएंगे।

अधिकारी के मुताबिक तीन लाख से अधिक पर्यटक अब तक इस स्थान का दौरा कर चुके हैं। ऐसे में तीन से चार पेट्रोल पंप खोले जाने से पर्यटकों को सुविधा होगी।

तेल विपणन कंपनियों की देशभर में दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में अपने पेट्रोल पंप स्टेशन का नेटवर्क बढ़ाने की योजना है। इसके लिए कंपनियां देशभर में तकरीबन 60 हजार से अधिक पेट्रोल पंप खोलेंगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *