पुराना Samsung फोन हो जाएगा एकदम नया: कंपनी ने भारतीयों को दिया बड़ा तोहफा

सैमसंग ने अपने पुराना स्मार्टफोन यूजर्स को एक शानदार तोहफा दिया है। दरअसल, सैमसंग गैलेक्सी F12 को भारत में Android 12 पर बेस्ड OneUI 4.1 का अपडेट मिल रहा है। अपडेट का फर्मवेयर वर्जन F127GXXU3BVG1 है। कंपनी ने इस फोन को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया था।

कहा जा रहा है कि अपडेट अपने साथ लेटेस्ट वनयूआई स्कीन और दो महीने पुराना जून 2022 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच लाएगा। अपडेट के साथ, सैमसंग गैलेक्सी F12 यूजर्स को नए प्राइवेसी कंट्रोल, नई फीचर्स और मटेरियल यू-बेस्ड कलर पैलेट फीचर और बेहतर डार्क मोड के साथ रिडिजाइन किया गया इंटरफेस भी मिलेगा।

सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में सैमसंग गैलेक्सी F12 को जून 2022 के एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के साथ एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड वन यूआई 4.1 मिलना शुरू हो गया है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, गैलेक्सी F12 के सॉफ्टवेयर अपडेट में कथित तौर पर एक फर्मवेयर वर्जन F127GXXU3BVG1 है।

जानिए नए अपडेट में क्या-क्या नया मिलेगा

अपडेट कथित तौर पर स्मार्टफोन में एक मटेरियल यू-बेस्ड कलर पैलेट फीचर के साथ एक नया यूआई डिजाइन लाता है। सैमसंग ने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ नए विजेट, एक नया विजेट पिकर यूआई, बेहतर डार्क मोड और ब्राइटनेस और वॉल्यूम के लिए मोटे स्लाइडर भी जोड़े हैं।

सैमसंग गैलेक्सी F12 के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ, यूजर बेहतर परफॉर्मेंस और बेहतर एनिमेशन और ट्रांजिशन फीचर्स प्राप्त करने में सक्षम होंगे। उन्हें एंड्रॉइड 12 अपडेट के साथ कैलेंडर, माई फाइल्स, सैमसंग इंटरनेट और सैमसंग कीबोर्ड सहित एक बेहतर सैमसंग ऐप भी मिलेगा।

इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी F12 के लिए वन यूआई 4.1 अपडेट के लिए चेंजलॉग में इनबिल्ट गैलरी में नए एडिटिंग फीचर्स और हैंडसेट पर इमेज एडिटर के साथ-साथ ऐप्स द्वारा कैमरा और माइक्रोफ़ोन उपयोग के लिए प्राइवेसी इंडिकेटर्स भी शामिल हैं। गैलेक्सी F12 स्मार्टफोन में डिवाइस केयर सेक्शन को भी लेटेस्ट अपडेट के साथ पेंट का एक नया कोट मिला है।

रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी F12 के लिए एंड्रॉइड 12 अपडेट में कैमरा और माइक्रोफ़ोन एक्सेस को इनेबल और डिसेबल करने के लिए एक डेडिकेटेड क्विक सेटिंग के अलावा, एक्सेसिबिलिटी फीचर्स को भी जोड़ा और बेहतर किया गया है। बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी F12 ने पिछले साल अप्रैल में भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत की।

यह पढ़े: 7 हजार रुपये की छूट के साथ खरीदें Sony के नए TWS Earbuds, साउंड क्वॉलिटी जबर्दस्त