ओमान ने भारत के साथ किया एयर बबल करार, ऐसा करने वाला 16वां देश बना

भारत ने इंटरनेशनल उड़ानों के संचालन लिए ओमान के साथ द्विपक्षीय एयर बबल व्यवस्था स्थापित की है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को इसका एलान किया। इससे पहले बुधवार तक भारत की 15 देशों के साथ ऐसी व्यवस्था थी। जिसमें अफगानिस्तान, बहरीन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इराक, जापान, मालदीव, नाइजीरिया, कतर, यूएई, केन्या, भूटान, यूके और यूएसए शामिल है। अब इस लिस्ट में 16वें देश के रूप में ओमान शामिल हुआ है।

बता दे दो देशों के बीच एक एयर बबल के समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को कोरोना माहमारी के कारण प्रतिबंधात्मक परिस्थितियों में एक-दूसरे के क्षेत्र में अपनी एयरलाइंस द्वारा संचालित किये जाने की परमिशन होती है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर इस व्यवस्था पर खुशी जाहिर की हैं। उन्होंने लिखा ‘मुझे खुशी हो रही है कि भारत और ओमान के बीच उड़ानों के लिए द्विपक्षीय एयर बबल की व्यवस्था हो गई है।’

उन्होंने कहा कि ‘भारत और ओमान के ऑपरेटर दोनों देशों के बीच काम करेंगे।’ बता दे कोरोना वायरस महामारी की वजह से 23 मार्च से भारत में अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित किया गया था। मई से वंदे भारत मिशन के तहत जुलाई से भारत और अन्य देशों के बीच यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं।

यह भी पढ़े: अब सड़क किनारे ट्रैफिक पुलिस नहीं काटेगी चालान, आज से बदल चुके हैं नियम
यह भी पढ़े: पैदल हाथरस जा रहे राहुल गांधी-प्रियंका गांधी गिरफ्तार, पुलिस ने लाठी मार गिराया