बिडेन के सवाल पर ट्रंप ने कहा – भारत, चीन और रूस छिपा रहे मृतकों का आंकड़ा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का पहला प्रेसिडेंशियल डिबेट ओहायो के क्लीवलैंड में 90 मिनट तक चला। इस दौरान दोनों पक्षों के उम्मीदवारों के बीच जबरदस्त बहस हुई। इस दौरान ट्रंप ने अमेरिका में कोरोना महामारी से हो रही मौतों पर अपने बयान का बचाव किया। अपने कामों को सही और मजबूत दिखाने के लिए ट्रंप ने भारत को भी घसीटा और कहा कि भारत कोरोना से हो रही मौतों को छिपा रहा है। वही चीन को कोरोना वायरस फैलाने का जिम्मेदार बताया।

ट्रंप ने कहा यदि अमेरिका में उनकी जगह बिडेन राष्ट्रपति होते तो यहां और भी ज्यादा मौतें होती। दूसरी तरफ डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रंप की प्रतिक्रिया की आलोचना की। उन्होंने कहा राष्ट्रपति के पास कोई योजना नहीं है और उन्होंने संकट को कम दिखाने का प्रयास किया है। बिडेन के सवालों पर ट्रंप ने कहा कि भारत, चीन और रूस में कितने लोग मारे गए हैं, यह आप नहीं जानते। तीनों देश कोरोना मृतकों का आंकड़ा छिपा रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि अगर बिडेन उनकी जगह होते तो अमरीका में महामारी से दो करोड़ लोगों की मौत हो गई होती। इस पर बिडेन ने कहा कि सबको पता है कि ट्रंप झूठे हैं। बिडेन ने कहा कि ट्रंप वही शख्स हैं जिन्होंने दावा किया था कि कोरोना वायरस का ईस्टर तक खात्मा हो जाएगा।

यह भी पढ़े: यौन शोषण के आरोपों में फंसे अनुराग कश्यप की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिस ने भेजा समन
यह भी पढ़े: बाबरी विध्वंस केस में 28 साल बाद आया फैसला, सबूतों के अभाव में सभी आरोपी बरी