खुद पर लगे सॉफ्ट हिंदुत्व के आरोपों पर बोले केजरीवाल- ‘हिंदू हूं इसलिए मंदिर जाता हूं’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद पर लगे सॉफ्ट हिंदुत्व के आरोपों पर जवाब दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मंदिर जाने में कुछ भी गलत नहीं हैं। मैं हिंदूं हूं इसलिए मैं मंदिर जाता हूं। इससे किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। बता दे इन दिनों सीएम केजरीवाल अपनी पार्टी ‘आप’ के लिए चुनावी प्रचार करने हेतु गोवा में हैं। इसी बीच मीडिया एजेंसी से बातचीत में उन्होंने सॉफ्ट हिंदुत्व के आरोपों पर अपना पक्ष सामने रखा।

केजरीवाल ने कहा ‘क्या आप मंदिर जाते हो? मैं भी मंदिर जाता हूं। मंदिर जाने में कोई बुराई नहीं है। जब आप यहां जाते हैं तो आपको शांति का अनुभव होता है। उनकी (सॉफ्ट हिंदुत्व का आरोप लगाने वालों को) आपत्ति क्या है? कोई आपत्ति क्यों होनी चाहिए? मैं मंदिर जाता हूं क्योंकि मैं हिंदू हूं।”

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि आम आदमी पार्टी तीर्थयात्राएं प्रायोजित करके हमारी नकल कर रही है। जिसके जवाब में केजरीवाल ने कहा, प्रमोद सावंत हमारी नकल कर रहे हैं। जब मैंने कहा कि हम बिजली मुफ्त देंगे, तो उन्होंने पानी मुफ्त दिया। जब मैंने कहा कि हम रोजगार भत्ता देंगे, तो उन्होंने लगभग 10,000 नौकरियों की घोषणा की।

यह भी पढ़े: राहुल गांधी ने उठाया गरीबी का मुद्दा, केंद्र से पूछा-कहां हैं वो लोग जो कहते थे अच्छे दिन आने वाले हैं