स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अमेरिका भारत से बहुत प्यार करता है

चार जुलाई 2020 को संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपना 244वां स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट किया। इस अवसर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश देने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि अमेरिका भारत से बहुत प्यार करता है। बता दे इसी दिन सन 1776 में अमेरिका को ग्रेट ब्रिटेन से आजादी मिली थी। इसलिए इस दिन अमेरिका में अवकाश रहता है और स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिका के लोगों को 244वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा ‘दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है।’ मोदी के बधाई संदेश का जवाब देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें धन्यवाद दिया और ट्वीट कर कहा ‘शुक्रिया मेरे दोस्त, अमेरिका भारत को बहुत प्यार करता है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा अमेरिका में सब कुछ ठीक चल रहा था, तभी चीन से ए वायरस ने यहां हमला बोल दिया। ट्रंप ने कहा चीन की गोपनीयता बरतने, धोखे और आवरण रखने की सोच की वजह से दुनियाभर में कोरोना फैल गया। इसक लिए चीन को पूरी तरह से जिम्म्मेदार ठहराया जाना चाहिए। उसे जिम्मेदारी लेनी ही होगी।

यह भी पढ़े: नाड़ी की सूजन में इन नुस्खों से मिलेगा बहुत आराम
यह भी पढ़े: चुना भी दिला सकता है कई बीमारियों से छुटकारा