अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में पहले ही दिन CBI ने एक संदिग्ध से गेस्ट हाउस मे ले जाकर की पूछताछ

मुंबई मे सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले से जुड़े एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए गेस्ट हाउस लेकर पहुंची है, जहां सीबीआई की टीम रुकी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली से आये सीबीआई अधिकारियों की बैठक मुंबई के सांताक्रूज़ में एयरफोर्स ट्रांजिट फैसिलिटी में हो रही है। सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित आवास से मामले की जांच शुरू करेगी, जहां वह 14 जून को मृत मिले थे। इस बीच, सीबीआई अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि वह मौत के मामले में किसी भी संदिग्ध को तब तक गिरफ्तार नहीं करेगी जब तक कि उनके खिलाफ कोई ठोस और ठोस सबूत नहीं मिलता। सीबीआई सूत्रों ने एएनआई को बताया है कि विशेष जांच दल के अधिकारी और एक फॉरेंसिक विशेषज्ञ मुंबई में सुशांत के आवास पर क्राइम सीन की फिर से जांच करेगी।

गौरतलब है कि 19 अगस्त को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराई गई एफ़आईआर को सही ठहराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच करने का निर्देश दिए थे। न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की एकल न्यायाधीश पीठ ने भी कहा था कि बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए सक्षम है और केस की जांच सीबीआई को स्थानांतरित की जाती है। सर्वोच्च न्यायालय ने मुंबई पुलिस को इस मामले में अब तक एकत्र किए गए सभी सबूतों को सीबीआई को सौंपने के लिए कहा। जस्टिस रॉय ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को चुनौती देने के विकल्प से इनकार कर दिया। सीबीआई ने पटना से मामले में जांच को स्थानांतरित करने के लिए बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार किए जाने के बाद अभिनेता चक्रवर्ती और रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है। राजपूत की मौत के मामले में चक्रवर्ती मुख्य संदिग्ध है।

सीबीआई के अधिकारी मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेगी, जो पहले क्राइम सीन पर पहुंची थी। सूत्रों ने बताया है कि मुंबई पुलिस के अधिकारियों, अन्य सदस्यों और सुशांत सिंह के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। इतना ही नहीं सीबीआई उन सभी संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ करेगी, जिनसे मुंबई पुलिस पहले पूछताछ कर चुकी है।