वनप्लस 11 हो सकता है इस खास स्पेसिफिकेशन के साथ लांच, आप भी जानिए

OnePlus 10T 5G को भारत समेत ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। जबकि स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1, 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 16GB रैम विकल्प और अधिक जैसी कई बेहतरीन सुविधाएँ लाता है, यह एक बड़ी विशेषता को याद करता है। OnePlus 10T प्रतिष्ठित अलर्ट स्लाइडर के साथ नहीं आता है

जो कि OnePlus को अन्य Android फोन निर्माताओं से अलग करता है। मीडिया के साथ एक प्री-लॉन्च मीट के दौरान, वनप्लस ग्लोबल के प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी और पोर्टफोलियो के प्रमुख ज़ियाओलू होउ ने कहा कि कंपनी भविष्य के वनप्लस फोन पर अलर्ट स्लाइडर को वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

चीन से एक वीडियो कॉल के दौरान कंपनी के कार्यकारी ने कहा कि बड़ी 360-डिग्री एंटीना प्रणाली, 4800mAh की बैटरी क्षमता के साथ-साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के कारण जगह की कमी हुई है और इसलिए, कंपनी को अलर्ट स्लाइडर को छोड़ना पड़ा। उन्होंने आश्वासन दिया कि इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य के वनप्लस फोन अलर्ट स्लाइडर के साथ नहीं आएंगे।

Xiaolu Hou ने कहा कि अलर्ट स्लाइडर को छोड़ने के पीछे तकनीकी मुद्दों को हल करने के लिए टीम बहुत मेहनत कर रही है। “वनप्लस टीम इन तकनीकी समस्याओं को ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और यह सुनिश्चित करती है कि भविष्य के उत्पादों में इस तरह का बलिदान न हो,” उन्होंने कहा। अब, यह मान लेना सुरक्षित है कि भविष्य के वनप्लस फोन जैसे वनप्लस 11, और उसके बाद भी अलर्ट स्लाइडर बरकरार रहेगा।

जबकि OnePlus 10T में एक फीचर नहीं है, यह उपभोक्ताओं के लिए बहुत कुछ लेकर आता है। यह ब्रांड का पहला वनप्लस फोन है जिसमें स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर के साथ 16GB तक रैम है। 10T भी 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देने वाला ब्रांड का पहला फोन है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 19 मिनट में फोन को पूरी तरह से बदल देता है।

OnePlus 10T लॉन्च इवेंट में, कंपनी ने OxygenOS 13 की भी घोषणा की। 10T वर्तमान में Android 12 सॉफ़्टवेयर पर OxygenOS 12.1 शीर्ष पर चलता है। हालाँकि कंपनी ने अपने नवीनतम सॉफ़्टवेयर संस्करण के रिलीज़ समय की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह पता चला है कि OnePlus 10 Pro 5G, OxygenOS 13 सॉफ़्टवेयर प्राप्त करने वाला पहला फ़ोन होगा। लेटेस्ट OnePlus 10T को इस साल के अंत तक OxygenOS 13 का स्वाद मिल जाएगा। सटीक समयरेखा की पुष्टि होना बाकी है।

यह पढ़े: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सफर करने के लिए देने होंगे 610 रुपये, जानें अन्य वाहनों का टोल टैक्स