सर्टिफिकेशन वेबसाइट Geekbench पर लिस्ट हुआ OnePlus Z, जल्द होगा लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी OnePlus अपना नया स्मार्टफोन OnePlus Z भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी के CEO पेट लाउ ने भी पुष्टि की थी कि वह जल्द ही भारत में अपने ग्राहकों के लिए कोई नया प्रोडक्ट पेश करने वाली है। अब लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन वेबसाइट Geekbench पर लिस्ट कर दिया गया है।

सर्टिफिकेशन साइट के अनुसार OnePlus Z को सिंगल कोर में 612 का स्कोर प्राप्त हुआ है। वहीं, मल्टी कोर में इस हैंडसेट को 1,955 का स्कोर दिया गया है। वेबसाइट पर यह अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus AC2003 मॉडल नंबर के साथ स्पॉट हुआ है। अनुमान है कि इसमें “Lito” कोडनेम का प्रोसेसर दिया जा सकता है। इससे पहले ओप्पो रेनो 4 को भी इसी कोडनेम वाले प्रोसेसर के साथ देखा गया था। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि वनप्लस ज़ेड में भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी देखने को मिल सकता है।

फीचर्स की बात करें तो इस डिवाइस में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह 12 जीबी रैम के साथ आ सकता है और एंड्रॉइड 10 आधारित ऑक्सीजन ओएस10 पर चल सकता है। वनप्लस 8 (OnePlus 8) सीरीज के जैसे ही इसमें भी पंच-होल 90Hz रिफ्रेश रेट वाला स्क्रीन फीचर दिया जा सकता है। कैमरे की बात करें इस फोन के रियर साइड पर ट्रिपल बैक कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इसमें 48 मैगपिक्सेल का प्राइमरी सेंसर, 16 मैगपिक्सेल का सेकेंडरी कैमरा और 12 मैगपिक्सेल का तीसरा कैमरा दिया जा सकता है। फ्रंट पर इस फोन में 16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया जा सकता है जिससे सेल्फी ली जा सकेगी। इसे 128जीबी/256जीबी स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : कोरोना प्रभाव: बदल जाएगा सुरक्षा बलों की ट्रेनिंग का तरीका, ऑनलाइन होंगे कई कोर्स

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Book S लैपटॉप, जानिए क्या है इसकी खासियत?