Breaking News
Home / ज़रा हटके / दरियादिली: भिखारिन ने पुलवामा शहीदों को अर्पित की जीवनभर की कमाई, दान किए 6 लाख रूपए

दरियादिली: भिखारिन ने पुलवामा शहीदों को अर्पित की जीवनभर की कमाई, दान किए 6 लाख रूपए

बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए. इस आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था. वहीं इस हमले के बाद देशभर में शोक और गुस्सा बना हुआ है. हर कोई सरकार से पाकिस्तान को नेस्तनाबूद करने की मांग कर रहा है. भारतीयों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ उनके परिवार वालों की मदद के लिए भी हाथ बढ़ाए हैं. वहीं राजस्थान से एक महिला ने ऐसा कुछ कर दिखाया है जिसे सुनकर आपको उसे सलाम करने के मन करेगा.

Loading...

भिखारिन ने दान किए 6 लाख रुपये

दरअसल, राजस्थान के अजमेर में भीख मांग कर गुज़ारा करनेवाली एक महिला ने शहीदों के परिवारों के लिए छह लाख रुपये की रक़म डोनेट की है. इस महिला ने मंदिर के बाहर सालों भीख मांग कर ये रक़म जुटाई थी, लेकिन शहीद के परिवारों की मदद के लिए एक झटके में ही सारी रकम डोनेट कर दी.

भिखारिन ने दिखाई दरियादिली

गौरतलब है कि रिलायंस फाउंडेशन और मोरारी बापू समेत तमाम लोग शहीदों के परिजनों की मदद को आगे आ चुके हैं. मगर एक भिखारिन का शहीदों के परिजनों को प्रति प्रेम देखकर आंखों में आंसू आना लाजमी हो जाता है क्योंकि उसने गर्मी, सर्दी और बरसात में भी भीख मांगकर पाई-पाई जोड़ी होगी और शहीदों के लिए उसने अपनी जीवनभर की कमाई को एक झटके में दान कर दिया. यह काम करके उसने देशभर के सामने नजीर पेश की है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *