Breaking News
Home / रिलेशनशिप / ओवरकेयरिंग होता है रिश्ते के लिए खतरनाक

ओवरकेयरिंग होता है रिश्ते के लिए खतरनाक

आप जिससे प्यार करती हैं, अगर वह लडका न सिर्फ आपकी जिन्दगी में आ जाए, बल्कि आपकी दिलों जान से परवाह भी करे तो शायद आप खुद को टाॅप ऑफ़ द वल्र्ड महसूस करें।

लेकिन कहते हैं न कि जरूरत से ज्यादा मीठा भी सेहत के लिए हानिकारक होता है, ठीक उसी तरह ओवरकेयरिंग लडकों के साथ रहना बेहद मुश्किल होता है।

Loading...

इतना ही नहीं, ऐसे लडकों के साथ रहने वाली लडकियां एक अजीब सी घुटन महसूस करती हैं। तो चलिए जानते हैं ओवरकेयरिंग होना किस तरह होता है एक रिश्ते के लिए खतरनाक-

जब आप किसी की जरूरत से ज्यादा परवाह करते हैं तो उसे दुनिया की हर तकलीफ या बुरी स्थिति से बचाना चाहते हैं। लेकिन ऐसा करने के चक्कर में वे अपने पार्टनर पर हद से ज्यादा रोकटोक करने लगते हैं।

जिससे लडकी को उस रिश्ते में घुटन महसूस होने लगती है। कभी-कभी तो बात इस हद तक पहुंच जाती है कि उनका रिश्ता ही टूट जाता है।

वहीं आज के जमाने की लडकियां बंदिशों के साथ जीने में विश्वास नहीं रखतीं।ऐसे में हर बात पर रोक-टोक के कारण ओवरकेयरिंग लडकों का रिश्ता जल्द ही टूट जाता है।

याद रखें कि पार्टनर की केयर करना जरूरी है, लेकिन इस रिश्ते से अलग आपके पार्टनर की अपनी भी एक पर्सनैलिटी है। आप उस पर हावी होने की कोशिश न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो रिश्ते में दरार आना लाजमी है।

आप उनके एक वेलविशर बन सकते हैं लेकिन केयरिंग की आड में अपनी मर्जी उन पर थोपने का प्रयास न करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *