पार्लर जाने पर रखे कुछ बातों का ख़ास ख्याल !

आज के मॉर्डन युग में कौन सुंदर नहीं दिखना चाहता है ऐसे में अक्सर लोग हर महीने और हर हफ्ते ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगाते हैं क्योंकि वह खुद को वैलमेंटेन रखना चाहते हैं.

लेकिन कई बार आप की खूबसूरती आपकी लिए बीमारी का कारण भी बन सकती हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि खूबसूरती बीमारी से क्या संबंध है तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप बीमारियों से बच सकते हैं.

पार्लर जाने पर ध्यान रखें ये बातें

कई बार लोग पार्लर जाते हैं और वहां से आने के बाद उन्हें इंफेक्शन का शिकार होना पड़ता है. क्योंकि इंफेक्शन का कारण पार्लर की तौलिया, वैक्सिंग स्पेचुला, कंघी आदि हो सकती हैं. ऐसे में आप जब भी पार्लर जाए तो किसी तौलिए की जगह टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें ये आपको इंफेक्शन से बचाएगा.

कई बार आप हेयरकट करवाने पार्लर जाते हैं और ब्यूटीशियन आपके बालों में भी वहीं कंघी चला देती हैं जिसका इस्तेमाल वह हर कस्टमर्स के सिर पर करती हैं ऐसे में आपके सिर पर यदि कोई घाव है तो बीमारियों के फैलने का डर लगा रहता है. इसलिए हेयरकट से पहले कंघी जरूर साफ करवाएं.

टिश्यू पेपर का करें इस्तेमाल

आमतौर पर महिलाएं सबसे ज्यादा पार्लर में वैक्सिंग करवाने जाती हैं.ऐसे में कई बार महिलाएं कस्टमर्स बिकनी वैक्सिंग भी करवाती है तो वैक्सिंग में यूज़ होने वाला स्पैचुला का प्रयोग उन जगहों पर भी किया जाता है. ऐसे में आपको संक्रमण हो सकता है. इसलिए आप पार्लर वाली से पहले ही पूछ लें.

कई बार जिस पॉट में आप मैनिक्योर और पैडिक्योर, वैक्सिंग, हेयरकट वगरह के दौरान अगर इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को सही से साफ नहीं किया जाता है तो हैपेटाइटिस बी और सी जैसी बीमारी हो सकती है.

आमतौर पर ब्यूटीशियन एक दिन में कई कस्टरमर्स के साथ काम करती हैं ऐसे में कई बार वह हाथ धोना भूल जाती हैं. इसलिए अपनी ब्यूटीशियन को ग्लव्स का इस्तेमाल करने की सलाह जरूर दें.