पुदीने का फैस पैक कीजिये यूज, चेहरे पर आएगा निखार

गर्मी के मौसम में स्किन का बहुत ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो स्किन रूखी—रुखी से हो जाती है, इसलिए गर्मी के मौसम में स्किन का ध्यान रखना जरूरी हैं।

अगर आप भी गर्मियों के दिनों में अपने चेहरे को फ्रैश और ठंडा रखना चाहती हैं तो इस काम में हम आपकी मदद कर सकते हैं। चलिए आपको बताते है कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में…जो आपकी स्किन को एकदम फ्रैश और कूल दिखाएगें।

ड्राई स्किन के लिए लाभकारी फैंस पैक: ड्राई स्किन के लिए ये फेस पैक बहुत अच्छा है। इसके लिए कुछ पुदीने के पत्तों को पीसकर इसमें एक चम्मच ओटमील (पीसा हुआ) मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगाएं तथा कुछ मिनटों तक इसे हल्के हाथ से रगड़ें। 10-15 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए।

ऐसे दूर होंगे पिंपल्स: सर्व प्रथम कुछ पुदीने, तुलसी तथा नीम के पत्तों को पीस लीजिए। फिर इसमें एक बड़ा चम्मच दही मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाना चाहिए। 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए।

ऐसे होगी ऑयली स्किन ठीक : सर्व प्रथम इसके पत्तों को पीस लीजिए फिर इसमें एक बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी और एक बड़ा चम्म्च शहद मिलाएं। अब सभी मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स करके पैक तैयार कर लीजिए। फिर इस पैक को अपने चेहरे पर लगाना चाहिए और सूखने पर इसे धो लीजिए। ये पैक ऑयली त्वचा की परेशानी खत्म करेगा और साथ ही त्वचा को रिफ्रेश करेगा।

यह भी पढ़ें –

गर्मी दूर भगाना है तो पिए जलजीरा पानी वैसे भी सेहत के लिए होता है लाभकारी