पहले कहा था ‘झुकूंगा नहीं’ लेकिन ED के सामने ‘खामोश’ हो गए संजय राउत

महाराष्ट्र की राजनीति में एक समय जिन संजय राउत (Sanjay Raut) का सिक्का चलता था वे आज ED की गिरफ्त में हैं और उनके तेवर भी नर्म पड़ गए हैं. 1,000 करोड़ के पात्रा चाल घाटाले (Patra Chawl Scam) में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत के घर पर छापेमारी के बाद उन्हें गिरफ्तार किया और अब वे ईडी के प्रश्नों का जवाब नहीं दे पा रहे हैं. सख्त तेवर वाले संजय राउत अब नर्म पड़ गए हैं और ईडी के 19 सवालों का उनके पास कोई ठोस जवाब नहीं है.

संजय राउत ने ईडी के सामने यह स्वीकार कर लिया है कि वे प्रवीण राउत को जानते हैं जो कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी माना जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी के माध्यम से साल 2012-13 में उनकी मुलाकात हुई थी. वहीं ईडी का कहना है कि वे काफी पहले से प्रवीण राउत को जानते हैं. घोटाले से जुड़े सवालों पर संजय राउत ने सीधे तौर पर चुप्पी साध ली और उन्होंने प्रवीण राउत के बिजनेस से लेकर अलीबाग के बिजनेस को लेकर अनभिज्ञ होने का दावा किया है.

प्रवीण राउत से लिए थे पैसे?
संजय राउत ने अलीबाग में जमीन खरीदने की बात स्वीकारी है लेकिन प्रवीण राउत से किसी भी तरह के पैसे लेने पर चुप्पी साध ली थी. वे अपनी पत्नी के अकाउंट में कैश पैसे डालने का भी कोई सटीक जवाब नहीं दे पाए हैं. संजय राउत ने प्रवीण राउत से दो लाख रुपये प्रतिमाह लेने की बात भी खारिज कर दी है लेकिन असल में इन प्रश्नों के जवाबों से ईडी के अधिकारी तनिक भी संतुष्ट नहीं हैं.

पत्नी के सवालों पर चुप्पी
ईडी के स्वाप्ना पाटकर से जुड़े सवालों का भी संजय राउत कुछ सटीक जवाब नहीं दे पाए हैं. उन्होंने बताया है कि अवनी इन्फ्रास्ट्रक्चर उनकी पत्नी वर्षा राउत के नाम पर है जिसमें माधुरी राउत पार्टनर भी हैं जो कि प्रवीण राउत की पत्नी है. इसके अलावा अवनी इन्फ्रास्ट्रक्चर को मिले पैसों के बारे में भी उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है.

खामोश हो गए Sanjay Raut
आपको बता दें कि ईडी के सामने Patra Chawl Scam को लेकर सीधे तौर पर संजय राउत कोई सटीक जवाब नहीं दे पा रहे हैं और गोल-मोल बातें कर रहे हैं. इसके अलावा संजय राउत ईडी के ही सवालों में फंसते नजर आ रहे हैं जो कि उनके तेवरों के विपरीत है. राउत गिरफ्तारी के वक्त मुखरता से अपनी बेगुनाही के दावे कर रहे थे लेकिन अब जब उनके सामने घोटाले से जुड़े प्रश्न रखे गए हैं तो झुकूंगा नहीं कहने वाले संजय राउत खामोश हो गए हैं.

यह भी पढ़ें:

CNG-PNG की कीमतों में इजाफा, लखनऊ में सीएनजी का दाम डीजल से हुआ अधिक; चेक करें लेटेस्ट रेट्स