Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / PAK ने जारी किया 115 पन्नों का झूठ, UN को सौपने की तैयारी

PAK ने जारी किया 115 पन्नों का झूठ, UN को सौपने की तैयारी

पाकिस्तान के तरफ से रोज कश्मीर मुद्दे को लेकर कुछ न कुछ नई साजिश देखने को मिल रही है, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में  पाकिस्तान की तरफ से 115 पन्नों की दस्तावेज़ जमा करने की तैयारी है।

यह दस्तावेज़ असल में पाकिस्तान की एक और साजिश और झूठ का नमूना है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर आज फिर एक बार इस मसले को यूएन में उठाने की कोशिश करेगा। कश्मीर मामले पर पाकिस्तान दुनिया से सहयोह ना मिलने पर खफा है।

Loading...

पाकिस्तान के तरफ से पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के 142वें अधिवेशन में शामिल होंगे। यह अधिवेशन का कार्यकर्म 13 सितम्बर तक चलेगा, पाकिस्तान फिर से भारत के विरुद्ध कश्मीर मामले पर अपनी रिपोर्ट पेश करेगा।

अनुच्छेद 370 के हटाये जाने के बाद पाकिस्तान यह बात लगातार उठा रहा है की भारत जम्मू-कश्मीर में दमन कर रही है, परंतु हर बार पाकिस्तान को कोशिश नाकाम साबित होती दिखाई दी है। पाकिस्तान विदेश मंत्री कुरैशी UN में ना सिर्फ कशिमर मुद्दे को उठाने वाले है बल्कि भारत के खिलाफ दूसरे देशों का समर्थन पाने के लिए ‘कश्मीर रेसोल्यूशन’ भी पेश करने की कोशिश करेगा।

पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के लिए एक विशेष सत्र की भी मांग उठाने वाला है। पाकिस्तान अगर कुल 47 में से 16 सदस्यों की सहमति प्रपट कर लेता है तो वह एक तिहाई सदस्यों का समर्थन प्राप्त करने में सफल हो जाएगा। मुस्लिम देशों के संगठन ‘ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन’ (OIC) के सदस्य की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी।

पाकिस्तान की पहली एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम ने इसरो को दी बधाई

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *