पाक स्पिनर दानिश कनेरिया बोले – गांगुली बने ICC अध्यक्ष तो आजीवन बैन के खिलाफ करूंगा अपील

फिक्सिंग की वजह से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि यदि गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनते है तो वह अपने ऊपर लगे बैन के खिलाफ दोबारा अपील करेंगे। गौरतलब है कि 2012 इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में कनेरिया एसेक्स के लिए खेल रहे थे। उस समय उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जिसके बाद उन्हें क्रिकेट में आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया।

दानिश कनेरिया ने उम्मीद जताई कि गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने पर वह उनकी हरसंभव मदद करेंगे। बता दे शुरुआत में जब दानिश पर फिक्सिंग के आरोप लगे तो वह उस वक्त तो आरोपों से इंकार करते रहे। लेकिन 2018 में उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया।

कनेरिया ने गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बताया। उन्होंने कहा कि गांगुली एक अद्भुत क्रिकेटर रहे है, जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने सफलता देखी। इसके बाद ही महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने कमान संभाली। कनेरिया ने आगे कहा कि उन्हें गांगुली पर विश्वास है, वह क्रिकेट को आगे ले जायेंगे। बता दे कनेरिया से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और ग्रीम स्मिथ भी गांगुली के ICC अध्यक्ष पद के लिए समर्थन दे चुके है।

यह भी पढ़े: Happy Birthday: 45 की उम्र में भी एकता कपूर ने नहीं की शादी, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
यह भी पढ़े: एकता कपूर ने हटाए वेब सीरीज से आपत्तिजनक दृश्य, मिल रही धमकियों पर जाहिर की नाराजगी