Breaking News
Home / क्राइम / टेरर फंडिंग मामले में मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफ़िज़ सईद को पाकिस्तान की अदालत ने सुनाई 11 वर्ष की सज़ा

टेरर फंडिंग मामले में मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफ़िज़ सईद को पाकिस्तान की अदालत ने सुनाई 11 वर्ष की सज़ा

मुम्बई हमले का मास्टर माइंड आतंकी हाफ़िज़ सईद को पाकिस्तान की अदालत ने 11 वर्ष की सज़ा सुनाई है। ये सज़ा हाफ़िज़ सईद पर टेरर फंडिंग के दो अलग अलग मामलों में सुनाई गई है। साथ ही अदालत ने 15000 रुपए का जुर्माना लगाया है। माना जा रहा है कि आतंकी हाफ़िज़ सईद पर ये करवाई अंतराष्ट्रीय दबाव के चलते की गई है।

दरअसल एफएटीएफ द्वारा पाकिस्तान को ग्रे सूची में डाल दिया गया था। पाकिस्तान को डर था कि उसे एफएटीएफ द्वारा ब्लैकलिस्ट ना कर दिया जाए। इसी डर के कारण पाकिस्तान ने आतंकी हाफ़िज़ सईद पर ये करवाई किया है। हाफ़िज़ सईद पर अमेरिका ने भी भारी भरकम ईनाम घोषित कर रखा है। पाकिस्तान पर उसके खिलाफ करवाई करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव काफी ज्यादा था, अतः उसे 11 वर्षों की सज़ा सुनाई गई है।

Loading...

गौरतलब है कि आतंकी हाफ़िज़ सईद ने ही भारत में 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों की साजिश रची थी। उस आतंकी हमले में आतंकियों ने 160 से अधिक लोगो की हत्या कर दी थी। इसके अलावा कई लोग घायल हुए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *