पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने कांपते हुए कहा था, अभिनंदन को जानें दें, नहीं तो भारत 9 बजे कर देगा हमला

भारत के सख्त रुख के बाद मार्च 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था। इसे लेकर पाकिस्तान की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद ने बड़ा खुलासा किया है। पीएमएल-एन सांसद अयाज सादिक ने संसद में खुलासा करते हुए कहा कि अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था। ऐसे में भारत के सख्त रवैये को देखकर पाक विदेश मंत्री एसएम कुरैशी ने अभिनंदन को मुक्त करने को कहा था।

कुरैशी ने पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित संसदीय नेताओं के साथ एक बैठक की थी, जिसमें अभिनंदन को मुक्त करने के लिए कहा था। उस वक्त विपक्ष ने अभिनंदन समेत तमाम मुद्दों पर सरकार का साथ देने का वादा भी किया था। अयाज सादिक ने कहा कि कुरैशी ने इस बैठक में डर व्यक्त किया था कि यदि अभिनंदन को पाक ने नहीं छोड़ा तो भारत रात नौ बजे तक हमला कर सकता हैं।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था। वहीं, कुरैशी के पैर कांप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। बैठक में विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा था कि अल्लाह के वास्ते इसको (अभिनंदन) वापस जाने दो, क्योंकि रात 9 बजे हिंदुस्तान, पाकिस्तान पर हमला कर देगा।

अयाज ने कहा हिंदुस्तान हमला नहीं करने वाला था। लेकिन पाक सरकार को सिर्फ घुटने टेककर अभिनंदन को वापस भेजना था, जो उन्होंने किया। याद दिला दे पिछले साल फरवरी 2019 में भारत ने बालाकोट में आतंकी कैंप पर स्ट्राइक किया था, उस वक्त विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 लेकर उड़ान भरी थी।

यह भी पढ़े: भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, देखें स्क्वॉड
यह भी पढ़े: फिर बढ़ने लगे भारत में कोरोना के नए केस, 24 घंटे में मिले करीब 50 हजार मरीज