पाकिस्तान में बिजली संकट पर टेलिकॉम कंपनियों ने इंटरनेट बंद करने की दी धमकी

पाकिस्तान में बिजली संकट (Power Crisis) लगातार गहराता जा रहा है. बार-बार लाइट कटने की वजह से टेलिकॉम ऑपरेटरों (Telecom Operators) ने कहा है कि ऐसे हालात में इंटरनेट और कनेक्टिविटी सेवाएं देना मुश्किल है. टेलिकॉम कंपनियों ने तो इंटरनेट सेवाएं (Internet Services) बंद करने की चेतावनी भी दी है.

Internet Shutdown की दी धमकी
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड ने ट्वीट किया है, ‘पाकिस्तान में दूरसंचार ऑपरेटरों ने देश भर में लंबे समय तक बिजली गुल रहने के कारण मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की चेतावनी दी है. बार-बार बिजली कटने की वजह से सेवाओं में रुकावट आती है और संचालन में समस्या होती है.’

बता दें कि बिजली संकट को देखते हुए पिछले महीने कराची में रात 10 बजे तक मॉल और दुकानें बंद करने का आदेश दिया था. बिजली संकट की वजह से भीषण गर्मी में लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है.

Shehbaz Sharif ने दी चेतावनी
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पहले ही बिजली संकट को लेकर बयान जारी किया था. शरीफ ने देश को चेतावनी दी थी कि जुलाई के महीने में लोड शेडिंग का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को जरूरी तरल गैस एलएनजी की आपूर्ति नहीं मिल सकी है. इस वजह से देश को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस वक्त बड़े संकट से गुजर रही है. देश में बिजली संकट ही नहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं. महंगाई और बेरोजगारी की वजह से सरकार को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:

अर्जेंटीना में आर्थिक संकट , वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा