Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / पाकिस्तान में फिर से हिन्दू लड़की के अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान में फिर से हिन्दू लड़की के अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का सिलसिला लगातार जारी है। यहाँ आए दिन अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं एवं लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन होना आम बात हो गई है।

ऐसा ही एक ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सामने आया है जहाँ एक हिन्दू लड़की का अपहरण कर के जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया गया है। इसके बाद उस लड़की की शादी अली रज़ा नाम के एक मुस्लिम युवक से कर दी गई है।

Loading...

इस घटना की शिकायत जब पीड़ित परिवार ने पुलिस में की तो उसके बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें अपहृत लड़की ये कहते हुए नज़र आ रही है कि उसने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम कुबूल किया है।

साथ ही उस वीडियो में लड़की कह रही है कि वह 18 साल की है और उसने अपनी मर्ज़ी से मुस्लिम युवक अली रज़ा से शादी की है। इसके अलावा उस लड़की ने कहा कि उसे अपने परिवार वालों से और हिंदू समाज से जान का खतरा है। अतः उसने अदालत में इसके खिलाफ अर्ज़ी दाखिल की है ताकि उसको सुरक्षा प्रदान की जा सके।

वहीं दूसरी ओर लड़की के परिजनों का कहना है कि लड़की ने जो बातें वीडियो में कही हैं वो सब जबरन उससे कहलवाई गई हैं। परिजनों का कहना है कि उनकी लड़की अभी 15 वर्ष की है और 9वीं की छात्रा है। चार दिन पहले उसका अपहरण कर लिया गया था और अब जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवा कर उसकी शादी एक मुस्लिम युवक से कर दी गई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *