पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकी ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

पाकिस्तान ने वैश्विक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद करार दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरूवार को संसद में कहा कि अमेरिका ने पाक की सीमा में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मारकर शहीद किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कई सालों से युद्ध का अपमान सहन करना पड़ा है। इमरान खान का लादेन को शहीद बताने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद इमरान खान की काफी किरकिरी हो रही है।

बड़े आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाला और अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को शहीद बोलकर इमरान खान को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। एक दिन पहले ही अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के लिए एक सुरक्षित आश्रय स्थल बना हुआ है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कंट्री रिपोर्ट्स ऑन टेररिज्म 2019 की रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है। जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान, भारत और अफगानिस्तान को निशाना बनाने वाले आतंकवादी समूहों को अपनी जमीन से संचालित करने की अनुमति देता है। इस रिपोर्ट में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद तथा उनके सहयोगियों एवं उनसे जुड़े आतंकी संगठनों को सूचीबद्ध किया गया है। इसमें अफगान तालिबान तथा हक्कानी नेटवर्क का भी जिक्र है।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन नियम तोड़ने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर पर लगा 500 रुपये का जुर्माना, जब्त हुई कार
यह भी पढ़े: प्रवासी मजदूरों को फुटवियर दान करती नजर आईं भूमि पेडनेकर, फैंस कर रहे तारीफ