बलूचिस्तान में पाकिस्तानी महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या, पति पर आरोप

बलूचिस्तान के केच जिले के तुरबत इलाके में शनिवार शाम एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप पत्रकार के पति पर लगा है। मृतक पत्रकार की पहचान शहीना शाहीन के रूप में हुई है। वह पीटीवी में एक स्थानीय एंकर और एक स्थानीय पत्रिका की संपादक थी।

शहीना बलूचिस्तान विश्वविद्यालय में फाइन आर्ट की छात्रा भी थी। ऐसा माना जा रहा है कि उसके पति ने शाहीन को मार डाला, क्योंकि वह बलूचिस्तान में काफी प्रसिद्धि पा रही थी। 2018 की एक रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान में सम्मान के नाम पर 30 महिलाओं सहित 50 लोग मारे गए थे। द ऑरात फाउंडेशन द्वारा जारी यह रिपोर्ट काफी चौकाने वाली है। यह संगठन महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम कर रही थी।

शाहीन की मौत के पीछे पारिवारिक झगड़ा ही वजह माना जा रहा है। पुलिस अधीक्षक नजीबुल्लाह पंडरानी ने कहा कि यह हत्या घरेलू हिंसा का परिणाम थी।उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि, शाहीन के परिवार ने अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, जिसकी शादी उसने पांच महीने पहले की थी। पुलिस ने कहा कि उसके शव को दफनाने के लिए उसके आवास पर स्थानांतरित कर दिया गया।

यह भी पढ़े: देश में 41 लाख पार हुए कोरोना मरीज, 24 घंटे में रिकॉर्ड 90,633 मामले
यह भी पढ़े: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के नट्टू काका के गले की होगी सर्जरी, अस्पताल में भर्ती