PAK के दोस्त तुर्की ने फिर रची साजिश, अब कश्मीर भेजेगा सीरिया के आतंकवादी

पाकिस्तान का सदाबहार दोस्त माना जाने वाला ‘तुर्की’ अपनी दोस्ती पूरी शिद्दत से निभाने में लगा हैं। तुर्की भारत विरोधी और पाक्सितान के समर्थन में बयान देकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहा है। इस बार वह अपनी करतूतों को लेकर एक कदम आगे बढ़ गया हैं। उसने सीरिया के आतंकियों को कश्मीर भेजने की तैयारी की हैं। इससे पहले वह सीरिया भाड़े के लड़ाके को लीबिया और अजरबैजान भेज चुका है। पहले भी तुर्की कश्मीर को लेकर भारत पर हमलावर रहा हैं।

जानकारी के मुताबिक तुर्की समर्थित सुलेमान शाह ब्रिगेड आतंकवादी संगठन के प्रमुख अबू ईमशा है। यह सीरियाई राष्ट्रीय सेना का एक हिस्सा है। ईमशा ने कुछ दिनों पहले अपने सदस्यों से कहा था कि अंकारा चाहता है कि वह कश्मीर में भारत के खिलाफ अपने लड़के भेजे। उसने कहा कि तुर्की के अधिकारी बाद में अन्य आतंकवादी समूहों के कमांडरों से उन लोगों के नामों को सूचीबद्ध करने के लिए कहेंगे, जो कश्मीर जाना चाहते हैं।

आतंकवाद को हवा देने की फिराक

ईमशा के मुताबिक, कश्मीर जाने वाले लड़ाकों को आतंकी संगठन की ओर से दो हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 1.5 लाख रुपए) दिए जाएंगे। तुर्की कश्मीर में आतंकियों को चुनने के लिए एजाज, जाराब्लस, अल-बाब, अफरीन और इदलिब इलाके में अभियान चला रहा है। इन्हे ग्रुप में गुपचुप कश्मीर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़े: किसानों का ‘भारत बंद’ आज, जानिये क्या हैं देशभर में ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्थाएं
यह भी पढ़े: किसानों का आज ‘भारत बंद’ जानें देशभर में क्या रहेगा बंद, और बाजार पर असर