पनेसर की BCCI और ECB को सलाह, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का सुझाया नाम

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक मोड़ में चल रही हैं। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को उसी की जमीं पर हराकर इतिहास रचा हैं। इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने इस सीरीज को लेकर एक खास सलाह दी हैं। उनका कहना हैं कि इस टेस्ट सीरीज को ‘तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी’ नाम दिया जाना चाहिए। पनेसर चाहते हैं कि जिस प्रकार भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ कहलाती हैं, ऐसे ही इस सीरीज में हो।

पनेसर ने कहा भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का नाम महान पूर्व क्रिकेटरों के नाम पर होना चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा ‘भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी के नाम से बुलाया जाना चाहिए क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों के नाम अपने-अपने देश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन दर्ज हैं। दोनों एक-दूसरे के खिलाफ काफी खेल चुके हैं, और हम जानते हैं कि तेंदुलकर बहुत महान खिलाड़ी हैं और उनके नाम पर कोई सीरीज नहीं है।’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट को भी टैग करते हुए पनेसर ने यह ट्वीट किया हैं। यूजर्स उनके इस सुझाव को पसंद कर रहे है और कुछ यूजर्स इस पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। एक ने लिखा ‘क्यों ना इस सीरीज का नाम भज्जी-पनेसर ट्रॉफी रखा जाए’, इस पर पनेसर ने भी जवाब दिया है।

यह भी पढ़े: 5 माह की बच्ची को हुई दुर्लभ बीमारी, लगेगा 16 करोड़ का इंजेक्शन, मोदी सरकार ने किया ऐसा काम
यह भी पढ़े: जब सलमान के आगे फूट-फूट कर रोए करण जौहर, जवाब मिला-‘मार डालूंगा तुझे’