Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / ‘मर्द मराठा’ में 1300 डांसरों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए किया अदभुत डांस

‘मर्द मराठा’ में 1300 डांसरों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए किया अदभुत डांस

आशुतोष गोवारिकर की आने वाली वार एपिक फिल्म  – पानीपत, फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं की विशेषता लिए हुए है, निस्संदेह यह फिल्म वर्ष की सबसे ज्यादा बहु -प्रतीक्षित फिल्म में से एक है।

अपनी ऐतिहासिक सेटिंग और राजसी विशाल भव्य सेटों के साथ, जैसा कि इस फिल्म के ट्रेलर में देखा गया है, पानीपत ने पहले ही ऑडियंस को अपनी और आकर्षित कर लिया है और अब इस फिल्म का पहला ट्रैक – ‘मर्द मराठा ’ रिलीज होने के लिए तैयार है।

Loading...

‘मर्द मराठा’ को काफी बड़े व्यापक पैमाने पर फिल्माया गया है, जोकि पेशवाई वेशभूषा- माहौल और परिवेश से सज्जित है, इसके बैकग्राउंड में एक भव्य गणेश की मूर्ति है, जिसमें 1300 डांसर्स हैं, जिनमें पुणे के लेज़िम  डांसर्स और विश्वसनीय बुल डांसर्स भी शामिल हैं।

राजू खान द्वारा कोरियोग्राफ किये गए इस सांग की शूटिंग 13 दिनों के दौरान करजत के शनीवार वाडा के रीगल लाइफ-सेट पर की गई, जिसका निर्माण फिल्म के लिए आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने किया था। हिंदी-मराठी के शानदार मिश्रण के साथ एक फ्रेश सांग, ‘मर्द मराठा ’में अर्जुन कपूर, कृति सनोन, मोहनीश बहल, पद्मिनी कोल्हापुरी  जैसे फिल्म के कुछ प्रमुख कलाकारों को दिखाया गया है और यह सांग म्यूजिशियन- अजय-अतुल द्वारा कंपोज्ड किया गया है।

ट्रेडिशनल फ्लेवर के साथ इस जोशीले ट्रैक की कम्पोजिंग के बारे में बोलते हुए म्यूजिशियन- अजय-अतुल ने कहा कि “यह गीत मराठा शासन की समृद्धि का उत्सव मनाता है। हम एक ऐसा सांग बनाना चाहते थे, जिसमें न केवल इसका पारंपरिक अनुभव हो, बल्कि हर उम्र की ऑडियंस अपनी उम्र की परवाह किये बिना इसके म्यूजिक का आनद ले सकें. इसलिए, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि हमने ‘मर्द मराठा ’को इस तरह बनाया है कि यह सभी को एक से लेकर अनेक तक अपने आप को जोड़ सकें ।”

दोनों आगे कहते हैं, “सांग  की एनर्जी और जिस तरह से आशु सर ने इसे शूट किया है, वह मराठा शासन की भूली हुई भव्यता को हमारे सामने प्रस्तुत करता है और यह वास्तव में एक विज़ुअल ट्रीट है।

यह फिल्म – पानीपत के मैदान की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, जो भारत के इतिहास की सबसे महान लड़ाइयों में से एक है यह लड़ाई 14 जनवरी 1761 को पानीपत में हुई थी।एक्शन से भरपूर इस पीरियड ड्रामा फिल्म को सुनीता गोवारीकर और रोहित शेलतकर की कंपनी – विजन वर्ल्ड द्वारा प्रोड्यूस्ड किया गया है, जिसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सनोन मुख्य भूमिकाओं में हैं। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित, फिल्म 6 दिसंबर, 2019 को रिलीज़ होने के लिए तैयार है

आशुतोष गोवारीकर कहते हैं,” ‘मर्द मराठा’ एक हाई एनर्जी सांग है, जो मराठा शासन की भव्यता को दर्शाता है और बहादुर पेशवाओं व उनके मराठा सरदारों के साथ-साथ विभिन्न सेनाओं, जिनमें हिंदू, मुस्लिम और अलग अलग जातियां शामिल हैं, को श्रद्धांजलि अर्पित करता है। अजय-अतुल ने इस गाने में एक यूनिवर्सल अपील देने के साथ, इसमें एक पारंपरिक स्वाद जोड़ने का शानदार काम किया है। राजू खान की कोरियोग्राफी लाजवाब है। यह फिल्म से मेरा पसंदीदा ट्रैक है!!”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *