किसानों के हित वाले कानून विधानसभा से पास करेंगे: पप्पू यादव

पप्पू यादव जो प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक है ने बुधवार को कटिहार, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय, दरभंगा और पटना में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। उन्होने कहा कि यदि इस बार हमारी सरकार बनी तो निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करेंगे। उन्होने अपने भासण में ये भी कहा की वर्तमान की केंद्र सरकार आरक्षण विरोधी है और इसे खत्म करना चाहती है। सरकारी कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है और इससे देश के सिर्फ बड़े पूंजीपति घरानों को फायदा हो रहा है। युवा बेरोजगार के बोझ से दबी हुई है।

गरीबों के लिए घर का वादा करते हुए पप्पू यादव ने कहा की सरकार में आने के दो साल के भीतर सभी गरीब परिवारों को एक बीएचके का फ्लैट देंगे। युवाओं को बिना ब्याज का 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा ताकि वे अपना खुद का बिजनेस शुरु कर सकें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में राज्य की कानून व्यवस्था चरमरा गयी है। राजनेताओं के संरक्षण में बालू और जमीन माफिया तांडव मचा रहे हैं। मेरी सरकार में कानून तोड़ने वाले किसी व्यक्ति को माफ़ नहीं किया जाएगा। सभी अपराधी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।

पप्पू यादव ने ये भी कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ हम कानून बनाएंगे और किसानों के हित वाले कानून विधानसभा से पास करेंगे। छोटे किसानों की फसल को लागत से अधिक मूल्य पर सरकार खरीदेगी और हर खेत तक सिंचाई की व्यवस्था होगी। हमारी प्रतिज्ञा रोजगार और गरीबों को सम्मान देने की है। हम जाति-धर्म के भेदभाव को खत्म कर समतामूलक समाज का निर्माण करेंगे।