दिल्ली मे आज बिहार के बीजेपी सांसदों के साथ बैठक करेंगे पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। इसको देखते हुए सभी पार्टियाँ अपने स्तर पर तैयारी करने मे लग गई है। इसको लेकर आज दिल्ली में बिहार के बीजेपी सांसदों की एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के बिहार के सांसदों की आज होनेवाली इस अहम बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार मे होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे तथा आगे की रणनीति को लेकर सबको टिप्स देंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक के बाद बीजेपी NDA के घटक दलों के बीच हुए सीट शेयरिंग के फ़ार्मूले का औपचारिक घोषणा कर देगी।

खबर है कि इस बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के सभी सांसद दिल्ली पहुँच चुके हैं। बैठक में मौजूद रहना सभी के लिए अनिवार्य किया गया है। जेपी नड्डा के अलावे इस बैठक में बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे। जेपी नड्डा बिहार में पार्टी के सांसदों से उनके संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों को लेकर फीडबैक भी लेंगे। इस बैठक को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पार्टी बिहार में अपनी पार्टी कि जमीनी हक़ीक़त से रूबरू होना चाहती है।

गौरतलब है कि बिहार मे 6 सितंबर तक लॉकडाउन है। इसको देखते हुए बीजेपी ने फिलहाल दिल्ली से ही चुनावी तैयारियों को जारी रखने का फैसला किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिछले 4 दिनों से बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में लगातार बैठकें कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्रियों के अलावा अन्य वरीय नेताओं के साथ बिहार चुनाव के मद्देनजर बैठक की है और अब पार्टी के सांसदों के साथ बैठक करने वाले हैं। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी के आलाकमान लगातार बैठकें कर रहे है। नेताओं का दल बदलने का काम भी ज़ोरों पर है। कोरोना के वजह से सभी पार्टियाँ सोशल मीडिया के माध्यम से या वर्चुअल रैली के माध्यम से जनता से संपर्क मे रहने कि कोशिश मे लगे है।