कूल्हे की चोट के चलते आईपीएल से बाहर हुए पैट कमिंस

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस कूल्हे की चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि वह अपने घर सिडनी के लिए रवाना हो चुके हैं, जहां पर वह इस चोट से उबर कर अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे की तैयारी करेंगे। कमिंस ने इस सीज़न में पांच मैच खेले।

मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ उन्होंने रिकॉर्ड पारी खेली और टूर्नामेंट का सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया। मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ ही दूसरे मैच में उन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लिए जो इस सीज़न की उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी रही। कुल मिलाकर उन्होंने इस साल पांच मैचों में सात विकेट लिए। गेंदबाज़ी प्रदर्शन में निरंतर उतार-चढ़ाव के कारण उन्हें टीम से अंदर-बाहर होना पड़ा।

अब जबकि कोलकाता के प्लेऑफ़ में पहुंचने की संभावना लगभग क्षीण हो चुकी है और ऑस्ट्रेलिया को इस साल काफ़ी क्रिकेट खेलना है, इसे देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने घर-वापसी का निर्णय लिया है। कमिंस श्रीलंका दौरे पर टी20 मुक़ाबले नहीं खेलेंगे, उन्हें आराम दिया गया है।

लेकिन इसके बाद उन्हें श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़, घर पर पांच टेस्ट मैच, भारत का दौरा और फिर साल के अंत में इंग्लैंड जाकर एशेज खेलना है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 विश्व कप होगा, जहां पूरी संभावना है कि वह टीम का हिस्सा होंगे।

यह भी पढ़े: कोरोना मुक्त हुए शाकिब अल हसन