बिना किसी प्रतिबंध के देशभर में उपलब्ध होगी पतंजलि आयुर्वेद की कोरोनिल किट- रामदेव

तमाम विवादों के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि आयुर्वेद की कोरोनिल किट को देशभर में उपलब्ध कराने का दावा किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोनिल किट पर कोई प्रतिबंध नहीं है। मीडिया से चर्चा करते हुए रामदेव ने कहा कि कोविड-19 प्रबंधन के लिए पतंजलि के काम को आयुष मंत्रालय ने भी सराहा है। बाबा ने बताया कि दवा के लिए राज्य से लाइसेंस लिया गया है। इसमें उपचार शब्द का इस्तेमाल नहीं हुआ है और इनमें कोई धातु भी नहीं है।

बाबा रामदेव ने कहा आयुष मंत्रालय के साथ हमारी कोई असहमति नहीं है। अब कोरोनिल, श्वासारि, गिलोय, तुलसी, अश्वगंधा पर कोई प्रतिबंध नहीं है। जिसके बाद अब ये दवाइयां बिना प्रतिबंध के देशभर में उपलब्ध होगी। बाबा ने इस मौके पर आयुष मंत्रालय और नरेंद्र मोदी सरकार को धन्यवाद दिया।

पिछले सप्ताह, पतंजलि आयुर्वेद ने ‘कोरोनिल और श्वासारि’ को लॉन्च किया था और दावा किया था कि इसके क्लीनिकल ट्रायल में कोरोना मरीजों ठीक हुए हैं। पतंजलि आयुर्वेद की कोरोनिल किट द्वारा कोरोना का इलाज का दावा करने पर हुई आलोचना के बाद बाबा रामदेव ने बयान देकर कहा था कि ‘लगता है कि भारत में योग और आयुर्वेद पर काम करना अपराध है।’

यह भी पढ़े: जैकलीन फर्नांडीस ने छोड़ा सलमान का फार्म हाउस, दोस्त के घर रहने का किया फैसला
यह भी पढ़े: अब अमेरिका में उठी टिक टॉक बैन करने की मांग, बताया देश की सुरक्षा के लिए खतरा