Patna:एयरपोर्ट पर मंडरा रहा हादसे का बड़ा खतरा, रनवे में चलेगा खास अभियान!

पटना एयरपोर्ट (Patna Airports) पर बीते 19 जून को उड़ान भड़ने के दौरान स्पाइस जेट के विमान में आग लगने का मामला सामने आया था जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए एक बड़े खतरे को टाला गया था. वहीं अब इस मामले की जांच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की टीम कर रही है.

दिल्ली से पटना पहुंची DGCA की टीम ने इस मामले म एयरलाइन के प्रतिनिधियों और पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों से बात की. अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन कंपनी ने विमान के इंजन को हुए नुकसान के पीछे अब तक पक्षी की टक्कर बताया है. वहीं DGCA की जांच टीम एयरलाइन की रिपोर्ट विशेषज्ञ इंजीनियरों की जांच और पायलट के अनुभवों के साथ ही पटना एयरपोर्ट प्रशासन की रिपोर्ट की जांच कर रही है.

इस घटना की अंतिम रिपोर्ट कुछ दिनों के बाद तैयार की जाएगी. इस बीच DGCA की टीम ने पटना एयरपोर्ट ऑर्थरिटी को फ्लाइट्स के उतरने और फ्लाई करने के दौरान दोगनी संख्या में पटाखे फोड़ने के साथ रनवे की चहारदीवारी के आसपास से कचरा हटवाने का निर्देश भी जारी किया है.

वहीं पटना एयरपोर्ट पर उतरे स्पाइसजेट के विमान के क्षतिग्रस्त इंजन को ठीक कर दिया गया है. घटना के बाद से रात दिन विशेषज्ञ इंजीनियरों की मौजूदगी में विमान के क्षतिग्रस्त हिस्से के तीन ब्लेड को बदल दिया गया. दिल्ली से आई इंजीनियरों की एक विशेष टीम ने पटना के इंजीनियरों के साथ मिलकर विमान की खराबी को सुधारा और उसे उड़ने के लिए तैयार किया है.

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने नाटो के 12 सदस्य देशों को युद्ध सामग्री की बिक्री को मंजूरी दी