Breaking News
Home / ज़रा हटके / भारत में लोग लाइफ पार्टनर से ज्यादा डेटिंग पार्टनर की कर रहे हैं तलाश, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

भारत में लोग लाइफ पार्टनर से ज्यादा डेटिंग पार्टनर की कर रहे हैं तलाश, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

हालहि में सर्च इंजन गूगल ने एक चौंकाने वाली रिपोर्ट पेश की है, जिसमें बताया गया है भारत में लोग मैट्रिमोनियल साइट से ज्यादा डेंटिंग साइट्स पर पार्टनर तलाशने काफी पसंद करते हैं.
जी हां, दरअसल ईयर इन सर्च-इंडिया इनसाइट्स फॉर ब्रैंड्स’ की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि इंटरनेट के जरिए डेटिंग पार्टनर खोजना भारत में 40% बढ़ा है जबकि मैट्रिमनियल साइट्स के जरिए इंटरनेट पर लाइफ पाटर्नर तलाशने में सिर्फ 13% की बढ़ोत्तरी हुई है.

भारत में लाइफ पार्टनर से पहले लोग कर रहे हैं प्यार की तलाश

रिपोर्ट में यह बात भी बताई गई है कि डिजिटल वर्ल्ड में डेटिंग पार्टनर खोजने की तुलना में शादी के रिश्ते 3 गुना ज्यादा तलाशे जा रहे हैं. लेकिन भारतीयों में शादी से पहले डेटिंग का क्रेज काफी बढ़ चुका है. इस देखकर लगता है कि कुछ सालों के बाद लाइफ पार्टनर सर्च करने का क्रेज खत्म होने वाला है.

Loading...

मैट्रीमनियल साइट से ज्यादा डेटिंग साइट्स का हो रहा है इस्तेमाल

हालहि में हुए एक स्टडी से पता चला है कि एक आम भारतीय धीरे-धीरे भावुक होता जा रहा है. इसलिए पहले वह प्यार की तलाश में लगा रहता है फिर लाइफ पार्टनर की तलाश करता है. इस सर्वे में यह भी बताया गया कि लगभग 24% भारतीय शब्दों के जरिए प्यार का इजहार करते हैं. वहीं 21% लोग रोमांटिक डिनर के जरिए और 34% लोग गिफ्ट्स देखकर प्यार का इजहार करते हैं. जबकि 15 % भारतीय रोमांटिग हॉलिडे की प्लानिंग करके अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार जाहिर करते हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *