परमानेंट बंद होने जा रहा हैं Google Play Music, कुछ देशों में ठप हुई सर्विस

गूगल का ‘प्ले म्यूजिक’ फीचर जल्द ही दुनियाभर में बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने योजना के तहत इसे फिलहाल कुछ देशों में बंद किया हैं। जल्द ही इसे पूरे विश्व में यूजर्स के लिए बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने सितंबर में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में सेवा को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की हैं और इस महीने यह सेवा अन्य सभी वैश्विक बाजारों में बंद कर दी जायेगी। इस साल दिसंबर महीने तक Play Music के लिए सारा सपोर्ट समाप्त कर दिए जाने की योजना हैं।

Google Play संगीत शटडाउन कई बाजारों तक पहुंच गया है, जिसमें कई उपयोगकर्ता अब इसकी सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एंड्रॉइड और आईओएस पर Google Play संगीत ऐप और इसका वेब वर्जन दिखाता है कि इसकी सेवा उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने काफी पहले ही इस बाबत सूचित कर दिया था। कंपनी ने पहले ही बताया था कि अब यूजर्स इस महीने तक Google Play Music ऐप को स्ट्रीम या उपयोग नहीं कर पाएंगे।

Google ने सबसे पहले अगस्त के अंत में Play Music से संगीत खरीदना, प्री-ऑर्डर करना, अपलोड करना और डाउनलोड करना बंद कर दिया। Google मई में ट्रांसफर टूल लेकर आया था। जिसकी मदद से यूजर्स Google Play का डेटा स्थानांतरित कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: इन आसान नुस्खों से आप भी बना सकते है फौलादी बॉडी
यह भी पढ़े: रात को मोज़े पहनकर सोना होता है बहुत फायदेमंद

Loading...