Breaking News
Home / देश / पेट्रोल-डीजल के ऊंचे दामों से जनता परेशान: नितिन गडकरी

पेट्रोल-डीजल के ऊंचे दामों से जनता परेशान: नितिन गडकरी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम तकरीबन 90 रुपए के मनोवैज्ञानिक स्तर के करीब पहुंचने के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह स्वीकार किया कि पेट्रोल, डीजल की कीमतें काफी ऊंची हो चुकी हैं और इनसे जनता बहुत परेशान हो रही है। आपको बता दे की शहर में मंगलवार को पेट्रोल का दाम 89.54 रुपए लीटर बिक रहा था। सोमवार की तुलना में इसमें 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह डीजल की कीमत नौ पैसे की बढ़त के साथ 78.42 रुपए प्रति लीटर हो गई है। राज्य के करीब दर्जन भर शहरों में पेट्रोल 90 से 91 रुपये लीटर और डीजल 80 रुपये लीटर से ऊपर हो चुका है।

Loading...

नितिन गडकरी ने तीसरे ब्लूमबर्ग इंडिया इकनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक चीज है कि ईंधन के दाम बहुत ऊंचे हैं। यह एक ऐसी स्थिति है जबकि लोगों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।’’ गडकरी ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि इस बात की संभावना है कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम नीचे आएंगे। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें यह सूचना किस स्रोत से मिली है। परभनी, नन्दरबार, नांदेड़, लातूर, जलगांव, बीड़, औरंगाबाद और रत्नागिरी जैसे शहरों में रविवार को पेट्रोल का दाम 90 रुपए लीटर को पार कर गया है।

गडकरी ने यह कहा कि उन्हें विश्वास है कि 2019 में BJP फिर सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि कोई कठिन परिस्थिति आने पर भी उनकी PM बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। गडकरी ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी हमारे PM हैं। हम सब मोदीजी के साथ हैं। हमें विश्वास है कि अगले चुनाव के बाद भी वह हमारे प्रधानमंत्री होंगे।’’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *