Breaking News
Home / ज़रा हटके / मिलिए, “पिगकासो” नाम के पेंटर सुअर से, जो अपनी पेंटिंग्स से कमा रहा है लाखों

मिलिए, “पिगकासो” नाम के पेंटर सुअर से, जो अपनी पेंटिंग्स से कमा रहा है लाखों

आजकल सोशल मीडिया पर एक सुअर काफी चर्चा में बना हुआ है. दरअसल यह सुअर आम नहीं है बल्कि यह एक पेंटर पिग है. ये पिग अपने मुहं में कूची पकड़कर तरह-तरह की पेंटिंग्स बनाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उसकी बनाई पेंटिंग्स काफी बड़ी कीमत पर बिकती हैं. साथ ही सुअर की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी तक लगाई जाती है जहां पर लोग उसकी कला की सरहाना भी करते हैं. pigcasso.myshopify.com नाम की साइट पर आप पिगकासो का आर्ट वर्क देख सकते हैं.

Loading...

करामाती सुअर कमा रहा लाखों रुपये

दरअसल, साउथ अफ्रीका में रहने वाले पिगकासो की अब तक कई पेंटिंग्स बिक चुकी हैं. पिगकासो मादा सुअर है जो इस समय 21 महीने की है. वो दुनिया की अकेली पिग पेंटर है. हाल ही में उसके आर्ट वर्क को 3000 पाउंड में बेचा गया है. वैसे उसकी 44 पेंटिंग्स कई देशों में खरीदी जा चुकी हैं, जिसमें ब्रिटेन, अमेरिका, साउथ कोरिया और मलेशिया शामिल हैं. अब उसकी पेंटिंग की कीमत 4000 पाउंड तक भी पहुंचने लगी है.

मुंह में कूची फंसाकर बनाता है अद्भुत पेंटिंग

दरअसल पिगकासो को उसकी बहन रोजी के साथ दक्षिण अफ्रीका के स्लाटरहाउस में जाने से तब बचाया गया था जब वह महज दो महीने का था. साउथ अफ्रीका की एनिमल वेलफेयर कैंपेनर जोयने लेफसन ने उसे एक फार्म से बचाया, फिर उसे केपटाउन के पास एक फॉर्म में रखा गया, जहां आमतौर पर बचाए गए जानवर रखे जाते हैं. पिगकासो की मालिकिन जोयने लेफसन कहती हैं, सुअर बहुत स्मार्ट जानवर होते हैं. एक दिन जोयने ने देखा कि युवा पिगकासो ने वहां काम कर रहे एक कर्मचारी का रंगने का ब्रश मुंह से उठाया और उसे वो इधर उधर फिराने लगी, तब जायने ने उसे कैनवस देने का फैसला किया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *