बुधवार के दिन इन तरीकों से करें गणेश जी को प्रसन्न, बरसेगा धन, सुख-शांति बनी रहेगी

Please Ganesh ji in these ways on Wednesday, money will rain, happiness and peace will remain

बुधवार के दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा की जाती है। यह दिन भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। इसी तरह यह दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है। इस दिन विधि-विधान से गणपति जी की पूजा करने से विशेष फल मिलता है। वैसे तो हिंदू धर्म में कोई भी शुभ कार्य करने से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है। ऐसी भी मान्यता है कि इनके बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं माना जाता है। कहा जाता है कि अगर गणपति जी भक्त पर प्रसन्न हो जाते हैं तो वह भक्त पर विशेष कृपा बरसाते हैं। उनके आशीर्वाद से लोगों के जीवन में कभी भी सुख-समृद्धि और धन की कमी नहीं होती है। ऐसे में आप बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करके गजानन को प्रसन्न कर सकते हैं।

ये उपाय बुधवार के दिन करें

गणेश जी को मोदक यानी लड्डू बहुत पसंद हैं। उनकी पूजा में मोदक का प्रसाद अवश्य चढ़ाएं। इससे उन्हें जल्द ही खुशी होगी।

बुधवार के दिन गणपति जी को हरी दूर्वा और सिंदूर चढ़ाएं, इसका तिलक भी अपने माथे पर लगाएं। इससे आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी।

यदि आपकी राशि में बुध ग्रह कमजोर है तो हरे मूंग या हरे वस्त्र किसी जरूरतमंद को दान करें, इससे आपको लाभ होगा।

शमी के पत्ते गणपति जी को अर्पित करें। इससे आपको तनाव और मानसिक परेशानी से राहत मिलेगी। माना जाता है कि ऐसा करने से बुद्धि तेज होती है।

भगवन गणेश जी की पूजा करते समय गणेश चालीसा का पाठ करें।

गणपति जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं, इससे आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगी। देवी देवताओं की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी।

गणपति जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार का व्रत किया जा सकता है। अगर आप व्रत कर रहे हैं तो सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद गणेश जी की पूजा करें।

यह भी पढ़े: 2023 में घर, कार, शादी करने का सपना होगा पूरा! इन भाग्यशाली लोगों को मिलेगा बंपर लाभ