PM किसान सम्मान निधि योजना: अटक गया लाखों किसानों का पेमेंट, ऐसे सुधारे गलती

देशभर में यह शिकायत आ रही हैं कि गलत आधार नंबर डालने की वजह से पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाखों किसानों का पेमेंट लटक गया है। यदि आपने भी गलत आधार अंक या बैंक नंबर दर्ज कर दिए हैं तो आप इसे ठीक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन पीएम किसान की वेबसाइट पर जाना होगा और कुछ स्टेप्स का पालन करना होगा। बता दे आपको सबसे पहले पीएम किसान की वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा।

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको उपर की ओर एक लिंक फॉर्मर्स कॉर्नर दिखेगा। जिस पर क्लिक करेंगे तो आधार एडिट का एक लिंक दिखेगा, जहां आपको क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, जिस पर आप अपने आधार नंबर को सही कर सकते हैं। वहीं, यदि खाता संख्या गलत भर दी हैं तो आपको अपने कृषि विभाग कार्यालय में या लेखपाल से संपर्क करना होगा। वहां पर जाकर आप इसकी हुई गलती में सुधार करवा सकते हैं।

आपको बता दे पीएम किसान सम्मान निधि की सातवीं किस्त लाखों किसानों के खातों के अभी तक नहीं पहुंची हैं। माना जा रहा है कि आपके आधार, अकाउंट नंबर और बैंक अकाउंट नंबर में गलती हो, इसलिए आपको यह पैसा नहीं मिल पाया है या आगे भी इसी तरह की परेशनी होगी।

यह भी पढ़े: वैलेंटाइन डे पर 15 पूर्व नक्सली शादी के बंधन में बंधे, दंतेवाड़ा पुलिस ने किया समारोह
यह भी पढ़े: SC की व्हाट्सएप को फटकार, कहा-लिखकर दें थर्ड पार्टी से शेयर नहीं करेंगे डेटा