Breaking News
Home / दुनिया / प्रधानमंत्री मोदी जल्द कर सकते है अमेरिका की यात्रा!

प्रधानमंत्री मोदी जल्द कर सकते है अमेरिका की यात्रा!

भारत-अमेरिकी व्यापार संगठन इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) ने वीजा नियमों को बहुत अधिक कड़ा करने से जुड़े मुद्दों के समाधान के लिए राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ बातचीत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जल्दी अमेरिकी यात्रा का जोरदार समर्थन किया है। वीजा नियमों को कड़ा किए जाने से 100 अरब डॉलर की भारतीय आईटी उद्योग पर बहुत गहरा असर पड़ने की आशंका है।

Loading...

IACC के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. वी. श्रीनिवास ने कहा, ‘भारत और अमेरिका के लिए भारतीय कुशल कामगारों को एच-1बी वीजा दिए जाने से अमेरिका में रोजगार की कमी को लेकर अलग-अलग तबकों में जताई जा रही चिंता को दूर करने का अब उपयुक्त समय आ गया है।’ उन्होंने कहा, ‘अमेरिका में जारी रिपोर्ट के अनुसार वीजा नियमों को और अधिक कड़ा किया जा सकता है। अमेरिका के प्राथमिकता के आधार पर एच-1बी वीजा का प्रसंस्करण निलंबित किए जाने से भारतीय उद्योग बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहा है।’

श्रीनिवास ने कहा, ‘…अब जब और कड़े उपाय किए जाने की आशंका बढ़ रही है, ऐसे में इस प्रकार के जटिल मुद्दों के सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान के लिए उच्च स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच बातचीत की बहुत आवश्यकता होगी।’ उन्होंने अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए इस विचार को खारिज किया कि एच-1बी वीजाधारक अमेरिकी कर्मचारियों का स्थान खुद ले रहे हैं।

ये 9 आदतें सुधार लीजिये वरना फेल हो सकती है किडनी!

एलोवेरा का पौधा औषधी से भरपूर, अपनाएं ये टिप्स, बीमारी कहेगी बॉय-बॉय

ये जूस बचा सकता हैं आपकी जान!

कहते है मुल्तानी मिट्टी, लेकिन फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *