पीएम मोदी ने महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि से की फोन पर बात

पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि से आज फोन पर बात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संतों से अपील की है कि कोरोना संकट के चलते अब कुम्भ को प्रतीकात्मक ही रखा जाए।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया – मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।

पीएम मोदी ने बताया – आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना।

सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।

महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि कहा – माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं ! जीवन की रक्षा महत पुण्य है। मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएँ एवं नियमों का निर्वहन करें !

बता दें कि कई साधुओं के पॉजिटिव आने के बाद से हरिद्वार कुम्भ का समय से पहले समाप्ती का ऐलान हो सकता है।

निरंजनी अखाड़े ने कुंभ की समाप्ति की घोषणा कर दी है। महंत रवींद्र पुरी ने कुंभ की समाप्ति की घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते अखाड़े ने यह फैसला किया है कि 17 अप्रैल को कुंभ मेला समाप्त कर दिया जाएगा।

पुरी ने इस दौरान अन्य अखाड़ाें से भी मेला समाप्त करने की अपील की और कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों के हित में मेले का समापन हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

ऑक्सीजन लेवल कम होने पर लद्दाख में पर्यटकों को दी जाती है ये पोटली, आप भी अपना सकते हैं ये उपाय