26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते है PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते है। संयुक्त राष्ट्र के 75 साल के इतिहास में पहली बार इस साल वार्षिक महासभा का सत्र ऑनलाइन माध्यम से आयोजित होगा। दरअसल, कोरोना की वजह से शारीरिक तौर पर इस सभा में देशों एवं सरकारों के प्रमुख एक साथ नहीं जुट पाएंगे। वैश्विक नेता सत्र के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो वक्तव्यों को सौंपेंगे। मंगलवार को वक्ताओं की तत्कालिक सूची जारी की गई।

सूची के मुताबिक नरेंद्र मोदी 26 सितंबर की सुबह आम चर्चा को संबोधित कर सकते हैं। इस दौरान ध्यान रखना होगा कि सूची तत्कालिक है और दो और पुनरावृत्तियां होंगी। अगले कुछ हफ्तों में आम चर्चा के लिए कार्यक्रम एवं वक्ता बदले जा सकते हैं। आम बहस के लिए अंतिम वक्तव्य क्रम अलग हो सकता है।

सूची के मुताबिक ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पहले वक्ता होंगे। उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पद पर रहते हुए अपना अंतिम संबोधन व्यक्तिगत रूप से देने के लिए न्यूयॉर्क जा सकते हैं। इसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों पहले दिन की डिजिटल चर्चा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़े: 32 साल पहले की चोरी, 22 साल से था फरार, अब 70 की उम्र में गिरफ्तार आरोपी
यह भी पढ़े: आज है इशांत शर्मा का 32वां जन्मदिन, नाम दर्ज है बल्लेबाजी का नायाब रिकॉर्ड