प्रधानमंत्री 12 जनवरी को सुबह 10:30 बजे करेंगे 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन

स्वामी विवेकानंद की जन्मदिवस के अवसर पर हर साल मनाया जाने वाला राष्ट्रीय युवा महोत्सव का इस साल का महोत्सव बहुत खास है। क्योंकि इस साल 25वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर को खास बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस 125वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद महोत्सव में उपस्थित न होकर इसका उद्घाटन वर्चुअल मोड़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे।

इस अवसर पर वे वर्चुअल तरीके से युवाओं को संबोधित भी करेंगे। ज्ञात हो कि यह कार्यक्रम पुडुचेरी में 12 जनवरी को प्रधानमंत्री के उद्घाटन और भाषण से शुरू होगा और 13 जनवरी को समाप्त होगा। इस अवसर पर देश भर के युवा इस कार्यक्रम में स्वयं और वर्चुअल तरीके से भाग लेंगे। 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ हो चुका है। इस बार के राष्ट्रीय युवा महोत्सव की पंचलाइन है -सक्षम युवा, सशक्त युवा।

प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के बारे में सूचना देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया कि स्वामी विवेकानंद की 159वीं जयंती के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन वर्चुअल तरीके से 12 जनवरी 2022 को सुबह 10:30 बजे करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से भी इस बारे में जानकारी देते और पुष्टि करते हुए बताया कि 12 तारीख को मैं 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लूंगा। अपने युवा मित्रों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहने के अलावा, मैं उनसे भी अपने इनपुट साझा करने का आग्रह करता हूं। भारत के प्रतिभाशाली युवाओं से सुनकर हमेशा खुशी होती है।

ज्ञात हो कि स्वामी विवेकानंद का युवाओं पर सकारात्मक पर प्रभाव को देखते हुए आज से 25 साल पहले राष्ट्रीय युवा महोत्सव का प्रारंभ हुआ था। बता दें कि देश के बहुसंख्य युवा स्वामी विवेकानंद के ओजस्वी कथनों और वक्तव्यों से प्रेरणा लेते हैं, और उनके विचारों से प्रभावित होकर मुश्किल समय में भी अपनी राह नहीं छोड़ते हुए अपने लक्ष्य पर टिके रहते हैं।

यह पढ़े: विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने शेयर की अनसीन पिक्चर्स, फैंस हुए फिदा