Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / कर्नाटक में राजनीतिक संकट: बैठक में उपस्थित न होने वाले विधायकों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई

कर्नाटक में राजनीतिक संकट: बैठक में उपस्थित न होने वाले विधायकों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के 13 बागी विधायकों के इस्तीफे वापस लेने से इनकार के बाद वहां राजनीतिक संकट और गहरा गया है। गठबंधन सरकार को बचाने के अंतिम प्रयास के तहत कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के नेताओं ने कल बागी विधायकों तक पहुंचने की भरसक कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

कर्नाटक में राजनीतिक संकट से उबरने के प्रयासों में आज कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के नेताओँ की बैठक हो रही है। गठबंधन सरकार का भविष्य बहुत हद तक आज की इस बैठक पर निर्भर होगा। मुंबई में ठहरे बागी विधायकों ने अपने इस्तीफे वापस लेने का कोई संकेत नहीं दिया है। बताया जाता है कि उन्हें कैबिनेट मंत्री पद या बोर्ड और निगम का अध्यक्ष पद देने का वादा किया गया है। विधानसभा सत्र 12 जुलाई से शुरू होना है। कांग्रेस के बागी विधायक सोमा शेखर ने कहा कि फैसला वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं है। 

Loading...

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमार स्वामी ने कहा है कि बैठक में उपस्थित न होने वाले विधायकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जनता दल सेक्युलर भी राजनीतिक संकट पर बातचीत के लिए पार्टी विधायक दल की बैठक बुला सकता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येडियुरप्पा ने कहा कि वे राज्यपाल से मिलने नहीं जा रहे और विधानसभा अध्यक्ष के कल के फैसले का इंतजार करेंगे। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *