Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Twitter: एनडी तिवारी के निधन पर इन दिग्गजों ने जताया दुःख

Twitter: एनडी तिवारी के निधन पर इन दिग्गजों ने जताया दुःख

कांग्रेस के दिग्गज नेता, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और आंध्र प्रदेश के पूर्व राजयपाल नारायण दत्त तिवारी के निधन की खबर से राजीतिक गलियारों में शौक की लहर दौड़ गई है। राजनीति क्षेत्र की बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर गहरा शौक व्यक्त किया है। तिवारी 92वें वर्ष के थे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और उनके निधन को राजनीतिक जगत की बड़ी क्षति बताया।
एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी ने खुद ट्वीट कर अपने पिता एनडी तिवारी की हालत गंभीर होने की बात कही थी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त करता हूं। ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति व परिजनों को दु:ख सहने की प्रार्थना करता हूं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया है। यूपी सीएमओ ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

एनडी तिवारी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं. बतौर यूपी सीएम उन्होंने साल 1976-77, 1984-85 और 1988-89 तक तीन बार गद्दी संभाली। इसके बाद 2002 से 2007 तक उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर पांच साल का कार्यकाल पूरा किया।

एनडी तिवारी केंद्र सरकार में भी मंत्री रहे हैं। साल 1986-87 तक वो राजीव गांधी कैबिनेट में विदेश मंत्री रहे। साथ ही साल 2007 से 2009 तक वो आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *