Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / नजरिया: चुनाव नतीजों पर असर डालता राजनीतिक पार्टियों का वाकयुद्ध

नजरिया: चुनाव नतीजों पर असर डालता राजनीतिक पार्टियों का वाकयुद्ध

गुजरात चुनाव प्रचार के शुरुआती दौर में कांग्रेस आलाकमान ने दिशा निर्देश जारी कर कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए किसी प्रकार की निजी या गलत भाषा का प्रयोग ना करें। लेकिन, इन निर्देशों का पार्टी नेताओं पर कोई असर नहीं पड़ा और गुजरात चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर वही भूल कर बैठे जो कांग्रेस के लिए घातक सिद्ध हो सकती है। मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को नीच कह डाला जिसके बाद काफी बवाल हुआ। अय्यर ने मामला बढ़ता देख माफी मांगी ली। लेकिन, पार्टी ने माफी के बावजूद उन्हें निलंबित कर दिया। कांग्रेस का यह बयान उन वोटरों पर असर डाल सकता है जो बीजेपी से दूरी बनाने की सोच रहे थे। यह बयान वोटरों के दिल में पीएम मोदी के लिए हमदर्दी पैदा कर सकता है और बीजेपी का खिसकता जनाधार फिर से बढ़ सकता है। इस तरह गुजरात चुनाव में राहुल गांधी की दिन रात की मेहनत पर पानी फिर सकता है।

loading...

पहले से प्रायोजित है अय्यर की माफी और निलंबन: जेटली

इससे पहले राहुल गांधी की बहिन प्रियंका गांधी भी पीएम मोदी को नीच कह चुकी हैं, इस बयान के बाद भी कांग्रेस को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। पीएम मोदी ने कहा था कि प्रियंका मेरी बेटी जैसी हैं, इस पर प्रियंका ने भडक़ते हुए कहा था कि वह नीच राजनीति करने वाले की मैं कभी बेटी नहीं हो सकतीं। मैं राजीव गांधी की बेटी हूं और मुझे इस पर गर्व है। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें मौत का सौदागर कह डाला था। इस बयान का भी कांग्रेस पर बुरा असर पड़ा और कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हार गई थी। मणिशंकर अय्यर ने भी पीएम मोदी के गुजरात सीएम रहते कहा था एक चाय वाला कभी सीएम नहीं बन सकता और अगर मोदी चाहें तो कांग्रेस सम्मेलन में आकर चाय बेच सकते हैं।

गुजरात चुनाव: वोटों के ध्रुवीकरण के लिए लगाए गए अहमद पटेल के रहस्मयी पोस्टर

बहरहाल, कांग्रेस के यह बेतुके बयानों ने हमेशा पीएम मोदी को फायदा ही पहुंचाया है और उनका वोट पॉवर बढ़ाया है। भविष्य में कांग्रेस को ऐसे बयानों पर अंकुश लगाकर आत्मचिंतन करना होगा। बाकि इस वाकयुद्ध के रिजल्ट का लाइव टेलीकास्ट 18 दिसंबर को होगा जब चुनाव नतीजें आएंगे। दो चरणों में हाने वाले गुजरात चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *