पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न के बाद पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया। 46 वर्षीय साइमंड्स की कार दुर्घटना का शिकार हो गई थी। बता दें कि इससे पहले इसी साल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया था। न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है, जो टाउन्सविले शहर से लगभग 50 किलोमीटर दूर हर्वे रेंज में हुई थी। एंड्रयू साइमंड्स को जब अस्पताल लाया गया था तो उनकी हालत बेहद नाजुक थी। रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

क्वींसलैंड पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘शुरुआती जांच में पता चला है कि रात करीब 11 बजे एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर एंड्रयू साइमंड्स की कार क्वींसलैंड दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जब तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई। एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में साइमंड्स को काफी गंभीर चोट आई थी और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

साइमंड्स का क्रिकेट करियर
10 नवंबर 1998 को वनडे में डेब्यू करने वाले एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय मैचों में 5088 रन बनाए थे, जिनमें 5 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है। साइमंड्स ने 8 मार्च 2004 को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और 26 मैचों में 1462 रन बनाए थे। साइमंड्स ने टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और 10 अर्धशतक जमाए थे।

यह भी पढ़ें:

boAt और Noise को टक्कर देगी Maxima की मस्त फीचर्स वाली Smartwatch; कीमत ₹2000 से कम