छेड़खानी और रेप करने वालों के पोस्टर चौराहोंं पर लगेंगे: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर और भी सख्त हो गई है। प्रदेश सरकार ने ऐसे अपराधियों के खिलाफ ‘ऑपरेशन दुराचारी’ चलाने का निश्चय किया है। सरकार ने महिलाओं के साथ हिंसा, बलात्कार, मारपीट और दुराचार करने वाले अपराधियों के पोस्टर लगाने के आदेश दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि महिलाओं के साथ आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले अपराधियों को महिला पुलिस कर्मियों द्वारा ही दंडित किया जाना चाहिए। ऐसे अपराधियों और दुराचारियों की मदद करने वालों के भी नाम उजागर करने के आदेश दिए गए हैं। सीएम ने कहा महिला और बच्चियों के साथ अपराध करने वाले दुराचारियों को समाज को जानना चाहिए। इसलिए चौराहों-चौराहों पर ऐसे अपराधियों के पोस्टर चस्पा किये जाने बेहद आवश्यक है।

हिंसा करने पर लगे थे पोस्टर

पहली बार नहीं है, जब योगी सरकार ने अपराधियों के पोस्टर चस्पा करवाए है। इससे पहले 19 दिसंबर को लखनऊ में हुए प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों की फोटो, उनके नाम-पते के साथ पोस्टर उनके इलाकों में लगवाए गए थे। साथ ही ऐसे लोगों को तय समय पर जुर्माना चुकाने के आदेश दिए गए थे, ऐसा नहीं करने पर उनकी संपत्ति कुर्क करने की बात कही थी। बाद में कोर्ट ने सरकार के इस कदम को अनैतिक करार दिया था।

यह भी पढ़े: राजस्थान के DGP ने दिया VRS के लिए आवेदन, जानिये क्या हो सकती है वजह
यह भी पढ़े: बिहार की किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर जीत सकता हूं: गुप्तेश्वर पांडेय